राजनीति

बिहार कांग्रेस के कई विधायकों के जेडीयू का दामन थामने की आशंका

बिहार कांग्रेस के कई विधायकों के जेडीयू का दामन थामने की आशंका, सोनिया ने की बैठकबिहार के कांग्रेस के 27 विधायकों में से कम से कम 18 नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड में जा सकते हैं

गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल विधायकों को रोकने में जुटे
कांग्रेस विधायकों का मत- लालू यादव का साथ देगा नुकसान
लालू यादव के साथ गठबंधन को लेकर विधायकों में असंतोष

पटना: बिहार कांग्रेस के विधायक दल में संभावित विभाजन को लेकर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और बिहार कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल, सीपी जोशी के अलावा बिहार कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह और अशोक चौधरी मौजूद थे.

बिहार कांग्रेस के विधायकों में से कुछ के जेडीयू के साथ जाने की आशंका बनी हुई है जिसको लेकर पार्टी अध्यक्ष चिंतित हैं. इसी को लेकर सोनिया गांधी ने आज बिहार कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं सदानंद सिंह और अशोक चौधरी को दिल्ली तलब किया था. सिंह जहां विधायक दल के नेता हैं वहीं चौधरी न केवल पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष पिछले कई सालों से हैं बल्कि महगठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं.

दिल्ली में पार्टी नेता इस आशय की खबर से परेशान हैं कि राज्य के 27 विधायकों में से कम से कम 18 नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के साथ कभी भी जा सकते हैं. पार्टी के दो वरिष्ठ महासचिव गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल ने विधायकों को रोकने की कमान खुद सम्भाल रखी है.

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.